धार गायत्री शक्तिपीठ पर एक दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न

धार
मातृशक्ति अखंड दीप जन्म शताब्दी श्रद्धा संवर्धन  यात्रा को लेकर  शुक्रवार को धार गायत्री शक्तिपीठ पर एक दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में जिले भर से आए गायत्री परिजनों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त किया गया। धार जिले सहित पूरे मघ्य प्रदेश में सक्रांति से मातृशक्ति अखंड दीप जन्म शताब्दी श्रद्धा संवर्धन उप यात्राएं निकाली जाऐगी।

प्रशिक्षण कार्यशाला के प्रथम सत्र में हरिद्वार से आए युवा प्रकोष्ठ समन्वयक और इंदौर उपझोंन के समन्वयक डॉ राहुल सादुना ने यात्रा के उद्देश्यों को बताने के साथ माता भगवती देवी शर्मा और गुरुदेव श्रीराम शर्मा आचार्य से जुड़े विभिन्न संस्मरण सुनाए । उन्होंने कहा कि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित क्रांति धर्मी साहित्य की हजारों पुस्तके उनके जीवन साधना का निचोड़ होकर युग परिवर्तन का मार्ग है। वही दूसरे सत्र में गायत्री शक्तिपीठ भोपाल के व्यवस्थापक श्री रामचंद्र जी गायकवाड ने यात्राओं को लेकर बारीकी से प्रशिक्षण देते हुए कहा कि यात्राओ का प्रमुख उद्देश्य  व्यक्ति सुधार, परिवार सुधार और समाज सुधार है। किसी भी कार्य की सफलता के लिए आवश्यक है कि पहले कार्य की तैयारी की जाए फिर उसे पूर्ण किया जाए और उसके बाद कार्य की पूर्णता का बखान किया जाए।

 इस अवसर पर  सभी विकास  खण्डों से आए यात्रा प्रभारियों को चित्र और शक्ति कलश दिए गए। प्रशिक्षण कार्यशाला  का शुभारंभ भजन  और  अतिथियों के स्वागत के साथ हुआ। अतिथि परिचय श्रीमति प्रज्ञा बैरागी द्वारा दिया गया । जिला समन्वयक प्रभाकर सोनने द्वारा जिले की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ कार्यशाला का संचालन किया गया। इंदौर उपजोन के वरिष्ठ कार्यकर्ता कमल सिंह पवार और महेश जी भीं उपस्थित थे।आभार धार गायत्री शक्तिपीठ के प्रमुख ट्रस्टी रमेश चंद्र सचान ने माना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button